BOLLYWOOD AAJKAL

BOLLYWOOD AAJKAL
OLD& BOLD BOLLYWOOD

Tuesday, May 31, 2016

प्लीज, मम्मी न कहो ना ......

बॉलीवुड की लगभग हर हीरोइन मम्मी का पल्लू थाम कर ही फिल्मों में आती है। सेट पर बिना मम्मी के नहीं जाना चाहती। यानी जहाँ-जहां भी इन्हें जाना होता है मम्मियों को साये की तरह साथ चलना पड़ता है। लेकिन जब खुद माँ बनने की बारी आती है तो करियर का हवाला देकर दिन गिनती रहती है ।  रियल लाइफ में तो क्या रील लाइफ में मां बनने में  इन्हें दौरे पड़ने लगते हैं और उम्र और इमेज का हवाला देकर आसानी तो कोई तैयार नहीं होता। बहरहाल हम बात कर रहे हैं उन शादीशुदा अभिनेत्रियों की जिनकी शादी हुए तो लंबा अरसा गुज़र गया लेकिन अभी भी माँ की जिम्मेदारियों को वो उठाने को तैयार नहीं। बात पहले विद्या।  विद्या की शादी को दो  साल हो गए और इस बीच कई बार उनके माँ  बनने की भी ख़बरें आयी लेकिन सब केवल अफवाह साबित हुई। इस बारे में विद्या का कहना है कि अभी उनका करियर समाप्त नहीं हुआ है। और मैं मानसिक रूप से भी बच्चे के लिए तैयार नहीं हूँ। जब वक़्त आएगा तब सोचा जाएगा। भले ही विद्या के पास अभी और वक़्त हो लेकिन तीसरी बार पति बने सिद्धार्थ राय कपूर जो विद्या के वर्तमान पति हैं की बाप बनने की उम्र तो निकली जा रही है ना ? विद्या कहती है -वो भी मेरी भावनाओं को समझते हैं।


 विद्या बालन की तरह करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी की भी ख़बरें उड़ती रहती है। लेकिन करीना की मानें तो अभी वो इस बारे में सोच भी नहीं सकती। विद्या की तरह करीना भी अभी फुर्सत में है और फिर करियर का भी सवाल है। विद्या तो अभी गिनी-चुनी फ़िल्में ही कर रही हैं लेकिन करीना तो मेनस्ट्रीम में बनी हुई है। जाहिर है माँ बनकर अभी वो करियर पर पूर्णविराम नहीं लगाना चाहती। 


एशा देओल की शादी को भी काफी दिन बीत गए  लेकिन अभी तो एशा मम्मी हेमा की छत्रछाया से ही मुक्त नहीं हुई। उनके मुताबिक़ उनकी अभी ऐसी कोई योजना नहीं है जब होगी तो सबसे पहले मीडिया को ही बता दिया जाएगा। बीच में ऐश्वर्या राय  के भी दूसरी बार माँ बनने की ख़बरें आयी। लेकिन ऐसी ख़बरों के कारण वो  मीडिया से ही नाराज़ हो गयी। 

इन अभिनेत्रियों को माँ बनने की जल्दी नहीं है तो जॉन अब्राहम को भी अभी बाप बनने से परहेज है।  जॉन ने लंदन में रहने वाली प्रिया पांचाल से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। जॉन तो शादी करके वापस आ गए लेकिन पत्नी को वहीं छोड़ आये। ख़बरें उड़ी कि जॉन जल्दी ही पापा बनने वाले हैं। लेकिन जॉन ने इसका खंडन करते हुए कहा की अभी तो इसका कोई सवाल ही नहीं है। उनकी पत्नी अभी पढ़ाई कर रही हैं। जब वक़्त आएगा तब देखेंगे। 

जॉन को भले ही जल्दी न हो लेकिन हाल ही में पिता बनने इमरान खान तो बाप बनकर बड़े खुश नज़र आ रहे हैं। रितेश देशमुख की बात और है। बाप बन कर खुश हैं और अगले की तैयारी में जुटे हैं। 
बॉलीवुड में अभिनेता चाहे दस बच्चों के बाप बन जाएं उनका करियर इससे प्रभावित नहीं होता। लेकिन अभिनेत्रियों के माँ बनते ही खेल खत्म। इस परम्परा से तो माधुरी दीक्षित और काजोल जैसी हीरोइनें भी नहीं बच पायी। ऐसे में भला कौन अपने रुतबे पर ब्रेक लगाना चाहेगा ?  

No comments: