BOLLYWOOD AAJKAL

BOLLYWOOD AAJKAL
OLD& BOLD BOLLYWOOD

Friday, May 27, 2016

जब थप्पड़ की गूँज से बॉलीवुड में आया उबाल


एक्ट्रेस और एंकर गौहर खान को सरेआम पड़े थप्पड़ से पूरा बॉलीवुड सकते में है। वैसे ये पहला ऐसा वाकया  नहीं है जब बॉलीवुड में थप्पड़ों की ये गूँज सुनाई दे रही हो। ऐसे कई सेलिब्रिटीज रहे हैं जो थप्पड़ की गूंज के साथ ही सुर्खियों में छाए। कभी किसी स्टार ने दर्शक को  थप्पड़ जड़ा तो कभी कोई स्टार ऐसे थप्पड़ों का शिकार हुआ, तो कभी स्टार्स आपस में थप्पड़ मार  काण्ड में शामिल हो गए। 

इन दिनों बॉलीवुड के हॉटकेक साबित हो रहे सलमान खान दरअसल थप्पड़ मारने से लेकर थप्पड़ खाने तक के किंग हैं। सलमान के शिकारों में शोमैन सुभाष घई और रणवीर कपूर जैसे सितारे तो शामिल हैं ही कई बार दर्शक भी सलमान की इस सनक का शिकार हो चुके हैं।  अनिल कपूर की बर्थे पार्टी में जाते वक्त सलमान से जब एक फैन गले मिला और उन्हें किस किया तो सलमान अपना आपा खो बैठे और उसे थप्पड़ जड़ दिया था।अक्सर मीडिया वाले सलमान के थप्पड़ों का शिकार होते रहे हैं। परदे का ये एंग्रीयंग मैं अक्सर आपा खो बैठता है उनके हाथ उनका इशारा समझने में देर नहीं लगाते और पलक झपकते ही सामने वाले के गालों पर चस्पा हो जाते हैं। सलमान ये हुनर सुभाष घई से लेकर संजय लीला भंसाली तक पर आजमा चुके हैं। लेकिन एक बार एक वाक्या ऐसा भी आया कि खुद सलमान को थप्पड़ों का ये स्वाद चखना पड़ गया जब दिल्ली में एक निजी पार्टी के दौरान एक लड़की ने सरेआम सलमान पर थप्पड़ों की बौछार कर दी। हैरत की बात ये रही की इतने थप्पड़ों के बावजूद सलमान ने आपा नहीं खोया और चुपचाप वहां से चलते बने।सलमान ने लड़की होने का बेनिफिट थप्पड़ मारने वाली लड़की को दे दिया लेकिन जॉन ने लड़की पर हाथ उठा कर अपनी मर्दानगी दिखाने में देर नहीं की साल 2009 में  जब एक इवेंट के लिए जॉन अब्राहम मैंगलौर पहुंचे थे तो इस दौरान एक्साइटेड होकर एक फी-मेल फैन ने ना सिर्फ जॉन को किस करने और गले मिलने की कोशिश की, बल्कि अपनी आंखों पर यकीन करने के लिए उसने उन्हें नोंच भी लिया। इससे जॉन इतने गुस्साए कि उन्होंने उस लड़की थप्पड़ जड़ दिया।वैसे जॉन ये कारनामा मुंबई में एक फोटोग्राफर की धुनाई कर भी  चुके हैं। 
फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने की खीज  गोविंदा ने 2008 में फिल्म ‘हनी है तो मनी है’ के सेट पर एक विजिटर को चांटा मारकर उतारा ।लेकिन ये सेलिब्रेटी चांटा खाकर वो दर्शक चुप नहीं बैठा और उसने गोविंदा पर मुकदमा दायर कर दिया। अभिनेता सैफ अली खान भी होटल ताज में एक फैन को थप्पड़ मार कर कानूनी मुसीबत मोल ले चुके हैं। कई साल पहले ऋतिक भी ऐसे ही एक मामले को लेकर सुर्खियों में थे। दरअसल फिल्म ‘काइट्स’ की लॉन्चिंग से पहले तिक शिर्डी गए थे, जहां एक जर्नलिस्ट उनका लगातार पीछा कर रहा था। इससे परेशान होकर ऋतिक ने आपा खो दिया था और उसे थप्पड़ मार दिया था।शाहरुख़ खान भी आईपीएल के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में अपना ये जौहर दिखा  चुके हैं। 

फैंस को थप्पड़ मारने में अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं।  2010 में  एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा एक फिल्म के प्रमोशन के लिए विजयवाड़ा गई थीं। वहां एक फैन ने उनके करीब आने की कोशिश की थी, इसपर जेनेलिया ने उस फैन को जबरदस्त थप्पड़ रसीद कर दिया था। आमतौर पर कूल रहने वालीं जेनेलिया तब अपना आपा खो बैठी थीं।राखी सावंत तो खैर अपने बॉयफ्रेंड तक को थप्पड़ का स्वाद चखा चुकी है। लोकसभा चुनाव के दौरान अक्सर छिड़ने के लिए मशहूर हो चुकी नगमा ने चुनाव प्रचार के दौरान नजदीक आने की कोशिश कर रहे एक फैंस को चांटा रसीद कर दिया था। जयाप्रदा द्वारा अपने को-स्टार दिलीप ताहिल को शूटिंग के दौरान मारा गया थप्पड़ और विदेशों में एक स्टेज शो के दौरान शाहरुख़ खान द्वारा हनी सिंह को मारे गये थप्पड़ की गूँज हालाँकि दूर तक सुनाई नहीं दी। बहरहाल बॉलीवुड के लिए थप्पड़ इस मायने में ज्यादा मुफीद हैं कि वो चाहे थप्पड़ मारें या खाएं  उनका सुर्ख़ियों में आना तय है। 

No comments: