BOLLYWOOD AAJKAL

BOLLYWOOD AAJKAL
OLD& BOLD BOLLYWOOD

Sunday, June 1, 2014

इश्क़ की पिच पर शानदार रिकॉर्ड रहा है क्रिकेटरों का

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा  के साथ इश्क़ की पिच पर चौके छक्के लगा ही रहे थे कि  अब क्रिकेटर सुरेश रैना भी फॉर्म में आ गए। कमल हसन की अभिनेत्री बेटी श्रुति हसन ने भले ही एक्टिंग के मैदान पर अब तक कोई ख़ास रिकॉड नहीं बनाया हो लेकिन सुरेश रैना के दिल को स्लिप में लपक कर उसने सुर्ख़ियों में बने रहने की जुगत तो भिड़ा ही ली। खबर है की सुरेश रैना इन दिनों श्रुति हसन के साथ प्यार की पींगे भर रहे हैं। पिछले साल खराब फॉर्म के कारण भारतीय टीम से बाहर हो चुके रैना इन दिनों आईपीएल में कहर बरपा रहे हैं। उनके इस फॉर्म को श्रुति की मौजूदगी से जोड़ा जा रहा है। वैसे बॉलीवुड अभिनेत्रयों और भारतीय क्रिकेटरों के बीच मुहब्बत की दास्ताँ  एक परम्परा के रूप में मौजूद रही है। ये अलग बात है कि इन दास्तानों में से में से कुछ को मंज़िल मिली तो कुछ केवल इतिहास बनकर ही रह गए।


भारतीय क्रिकेट में नवाब के नाम से मशहूर मंसूर अली खान पटौदी की पृष्ठभूमि और शख्सियत  इतनी शानदार थी कि  कोई भी अपना दिल हथेली में लेकर  उन्हें पेश कर दे।  लेकिन खुद पटौदी अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की अदाओं पर फिसल गए।  लम्बे अरसे तक दोनों का रोमांस चला और दोनों ने शादी कर ली। थोड़े अंतर्विरोधों के बावजूद ये सम्बन्ध सफल रहा। पाकिस्तानी  क्रिकेटर और रीना रॉय के प्रेम ने भी एक ज़माने  दोनों देशों में खूब हलचल मचाई थी। अस्सी के दशक में बॉलीवुड में रीना रॉय का सितारा बुलंदियों पर था और क्रिकेट के मैदान पर मोहसीन खान खूब चौके  छक्के बरसा रहे थे। इन दोनों की करीबियों की वजह जितनी सनसनीखेज थी इनके सम्बन्ध भी उतने ही सनसनीखेज तरीके से ख़त्म हो गए। रीना ने मोहसिन ने शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। लेकिन जल्द ही दोनों के सर से प्रेम का खुमार उत्तर गया। मीडिया में इनके झगडे सरेआम होने लगे जिसकी परिणति इनके तलाक के रूप में हुई। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन और संगीता बिजलानी के प्रेम सम्बन्ध ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। संगीता बिजलानी उन दिनों बॉलीवुड में तेजी से उभर रही थी और अज़हरुद्दीन भारतीय क्रिकेट के शिखर पर थे। शादीशुदा अज़हर ने संगीता के प्यार में अपने भरे- पूरे परिवार को त्याग कर संगीता से शादी कर ली और आज भी इसी डोर से बंधे हुए हैं। गाहे- बगाहे अज़हर के दुसरे संबंधों  के किस्से भी सामने आते रहते हैं लेकिन कभी इनके बीच तनाव की ख़बरें सामने नहीं आईं।

वेस्टइंडीज़ क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स और अभिनेत्री नीना गुप्ता के प्रेम ने तो पूरे भारतीय समाज को ही झकझोर कर रख दिया। इस कैरेबियन क्रिकेटर के बच्चे की बिन ब्याही माँ  बनी नीना गुप्ता आज भी इस सबंध के साये में ही जी रही है। क्रिकेटर रवि शास्त्री और अमृता सिंह के सम्बन्ध ने भी एक ज़माने में काफी सुर्खियां बटोरी। शास्त्री का जलवा उन दिनों पूरे शबाब पर था और अमृता सिंह की ख़ूबसूरती का खुमार पूरे बॉलीवुड छाया हुआ था। शारजाह के एक मैच के दौरान दोनों की मुलाक़ात हुई और जल्द ही इस मुलाक़ात ने रंग पकड़ लिया। फिर एक दिन अचानक इनके अलग होने की खबर आयी ,शास्त्री ने ऋतू सिंह के साथ घर बसा लिया और अमृता ने इस गम को गलत करने के लिए खुद से कई साल छोटे सैफ अली खान का हाथ पकड़ लिया लेकिन यहाँ भी वो बदकिस्मत ही रही। आजकल तलाकशुदा जीवन जी रही है। एक जमाने में बंगाल टाइगर सौरभ गांगुली और अभिनेत्री नगमा के प्यार  के चर्चे भी हर जुबान पर रहे लेकिन ये चर्चा ज़ुबानी ही साबित हुआ क्यूंकि सौरभ ने कभी इस बाबत कुछ नहीं बोला और जल्द ही अपना घर बसा कर इसे विराम दे दिया। युवराज सिंह ने इश्क़ के मैदान पर खूब रिकार्ड बनाये हैं। अपने प्रदर्शन को लेकर टीम से अंदर बाहर होते रहे युवराज ने इश्क़ के मैदान पर भी खूब स्ट्राइक चेंज किया। किम शर्मा के साथ प्यार की लम्बी पारी खेल चुके युवराज अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के साथ का शतक भी बना चुके हैं।  आजकल एक फैशन डिजाइनर के सहारे अपनी ज़िंदगी डिजाइन करने में जुटे हे हैं। ज़हीर खान ने भी अभिनेत्री ईशा श्रावणी  के दिल पर खूब बॉलिंग की है। लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ की इस बॉलिंग के कारण करियर की बोल्ड हो रहा है तो उन्होने अपना फोकस शिफ्ट कर लिया। 

      बॉलीवुड बालाओं का  क्रिकेटरों  के प्रति आकर्षण कोई नया नहीं है। अनुष्का शर्मा और विराट कोहली और अब सुरेश रैना और श्रुति हसन इसी परम्परा को आगे ले जा रहे हैं।    

No comments: