BOLLYWOOD AAJKAL

BOLLYWOOD AAJKAL
OLD& BOLD BOLLYWOOD

Sunday, June 15, 2014

फिर विवाद में प्रिटी जिंटा




प्रिटी जिंटा ने अपने पूर्व प्रेमी नेस वाडिया पर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी। प्रिटी के मुताबिक़ 30 मई को किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नै सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच के दौरान नेस ने उनके साथ छेड़छाड़ और गलत व्यवहार किया। आरोपों के मुताबिक नेस ने प्रीति का हाथ पकड़ा और सबके सामने बदसलूकी की। शिकायत में कहा गया है कि नेस ने सबसे सामने गाली-गलौज की।गौतलब है की प्रिटी और नेस कभी एक-दुसरे से बेहद प्यार करते थे। प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के बीच नजदीकियां फरवरी 2005 से हुईं।  नेस के प्यार में डूबी हुई प्रीति ने अपने फिल्म करियर पर ध्यान देना भी बंद कर दिया था, जिसके कारण उनके करियर समय से पहले ही खत्म हो गया। नेस और प्रीति ने मिलकर आईपीएल टीम भी खरीदी। दोनों शादी भी करना चाहते थे। लेकिन  प्रीति और नेस के बीच नेस की मां मॉरिन वाडिया दीवार बन खड़ी हो गईं। उन्हें प्रीति पसंद नहीं थी और इस बात को उन्होंने कभी छिपाया नहीं। यह भी सुनने में आया था कि उन्होंने कहा था कि प्रीति तो जेबरा जैसी नजर आती हैं। नेस अपनी मां के खिलाफ जाना नहीं चाहते थे और यही वजह है कि प्रीति से उनका रिश्ता मई 2009 में टूट गया।  बाद में नेस और प्रीति ने फैसला किया कि वे अच्छे दोस्त की तरह अपनी टीम किंग्स इलेवन के लिए काम करेंगे।लेकिन शायद आईपीएल के दौरान नेस वाडिया प्रीती की बेरुखी से इस कदर नाराज़ हुए कि अपनी मर्यादा ही भूल गए.और प्रिटी ने भी पुलिस में ले जाकर मामले को सनसनीखेज बना दिया। हालांकि नेस ने इसे सरासर गलत बताया है। सही गलत का फैसला तो जांच के बाद ही सामने आएगा। बहरहाल ये पहला ऐसा मामला नहीं है जब प्रिटी जिंटा इस तरह विवादों में आई हो। 

इससे पहले प्रीती जिंटा कमाल अमरोही के स्टूडियो कमालिस्तान के मालिकाना हक़ के बंटवारे के सन्दर्भ में विवादों में आई थी। सरदार अमरोही और प्रीती जिंटा के बीच पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था.ख़बरों के मुताबिक़ अमरोही ने स्टूडियो में अपनी हिस्सेदारी गिरवी रख कर प्रीती से दो करोड़ का क़र्ज़ लिया था। लेकिन इस सौदे का जब अमरोही परिवार के अन्य सदस्यों ने विरोध किया तो प्रीती ने अपने पैसे ब्याज के साथ वापस मांगे। सरदार अमरोही की आक्समिक मौत के बाद प्रीती ने उनके परिवार को जब सौदे की याद दिलाई तो मामला कोर्ट में पहुँच गया। अब भी ये मामला बॉम्बे हाईकोर्ट में विचाराधीन है। बतौर निर्माता प्रीती ने फिल्म "इश्क़ इन पेरिस " का निर्माण किया था.फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई।  प्रीती जिंटा और फिल्म के राइटर-डाइरेक्टर अब्बास टायरवाला के बीच जबरदस्त तनाव पैदा हो गया। प्रीती ने टायरवाला पर पैसों की हेराफेरी का आरोप लगाया तो टायरवाला ने  नॉनपेमेंट की बात कही। हालांकि मामले को बाद में सुलझा लिया गया। साल 2000 में प्रीती उस समय अंडरवर्ल्ड के निशाने पर आ गयी जब फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके के निर्माता नाज़िम रिजवी और अंडरवर्ल्ड के रिश्तों का सच कोर्ट में बयान कर दिया। इस मामले में रिज़वी एयर भरत शाह पर मुकदमा चला और उन्हें सजा भी हुई। 
फिल्म निर्देशक और अभिनेता शेखर कपूर की पूर्व पत्नी सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपने अलगाव की वजह प्रीती को बताते हुए आरोप लगाया था  कि शेखर और उनके अलग होने की वजह प्रीति जिंटा हैं। प्रीति भी इस बात से चकित रह गईं और उन्होंने इस बात का जोरदार खंडन करते हुए कहा कि सुचित्रा को इलाज की जरूरत है। गौरतलब है कि लिरिल का विज्ञापन करने वाली प्रीति जिंटा पर शेखर कपूर की नजर पड़ी थी और उन्होंने ही प्रीति को अपनी फिल्म 'ता रा रम पम' के लिए चुना था। इस कारण प्रीति अचानक सुर्खियों में आ गईं। अब इसे सुचित्रा की गलतफहमी कहें या कुछ और लेकिन प्रीती जिंटा तो विवादों में आ ही गयी। 
 
झगड़ों के अलावा प्रीती जिंटा अपने प्रेम संबंधों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रही।लेकिन प्रेम के मोर्चे पर भी वो असफल ही रही।  उनका नाम सबसे पहले एक्टर-मॉडल मार्क रॉबिन्सन के साथ जुड़ा। खबर ये भी थी कि दोनों लम्बे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहे। लेकिन प्रीती की कामयाबी इस सम्बन्ध के आड़े आ गयी और डेढ़ साल के बाद दोनों का अलगाव हो गया। प्रीती का नाम क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी जुड़ा। लेकिन इन ख़बरों को ज्यादा महत्त्व नहीं मिला। युवराज सिंह के बाद प्रीती जिंटा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली के साथ भी प्रेम की पींगे भर्ती दिखाई दी। विदेशों में दोनों साथ साथ देखे गए लेकिन जल्द ही ली अपनी राह हो लिए और प्रीती अकेली रह गयी। प्रीति का नाम युवा व्यवसायी विक्रम चटवाल के साथ भी कुछ दिनों के लिए जुड़ा। हालांकि यह रिश्‍ता बहुत समय तक नहीं चला और प्रीति और विक्रम दोनों ही एक-दूजे की जिंदगी से जल्द ही बेदाखिला हो गए।

No comments: