BOLLYWOOD AAJKAL

BOLLYWOOD AAJKAL
OLD& BOLD BOLLYWOOD

Monday, June 6, 2016

बॉलीवुड पर हावी हॉलीवुड

हॉलीवुड फिल्में इस वर्ष बॉलीवुड फिल्मों को घरेलू बाजार में कडी टक्कर देती प्रतीत हो रही हैं और खास तौर पर पिछले छह महीनों से तो हिंदी फिल्मों पर भारी पड़ती दिखाई दे रही हैं. इस बात का सबसे बडा उदाहरण ‘द जंगल बुक' है जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है.
यह साल की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है जिसने अक्षय कुमार की ‘एयरलिफ्ट' को भी पछाड दिया जो 127 करोड रुपए की कमाई के साथ बॉलीवुड की वर्ष 2016 की अब तक की सबसे सफल फिल्म है.इसके अलावा 12 फरवरी को कैटरीना कैफ अभिनीत ‘फितूर' के साथ जारी ‘डैडपूल' ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और करीब 29 करोड रुपए की कमाई की जबकि ‘फितूर' ने 19 करोड रुपए की कमाई की.
 
‘बैटमैन वर्सेस सुपरमैन' को मिश्रित प्रतिक्रिया मिली लेकिन फिल्म ने एक सप्ताह में 36 करोड  रुपए की कमाई की और उसने जॉन अब्राहिम की ‘रॉकी हैंडसम' को आसानी से पछाड दिया.  इसी तरह ‘कुंग फु पांडा 3' ने भी ‘का एंड की' से मिली टक्कर के बावजूद भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड रुपए कमा लिए जबकि करीना कपूर की फिल्म ने 51 करोड रपए कमाए.
 
‘कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' ने कुल करीब 59 करोड रुपए की कमाई की. इस फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए वरुण धवन ने कैप्टन अमेरिका के किरदार को आवाज दी है. फिल्म ने प्रियंका चोपडा की ‘जय गंगाजल', इमरान हाशमी की ‘अजहर' और अमिताभ बच्चन की ‘वजीर' से भी अधिक कमाई की है. इसी तरह हाल में जारी ‘एक्स मैन: एपाकलिप्स' ने ‘सरबजीत' को कडी टक्कर दी और पहले सप्ताह में 26 करोड रुपए की कमाई की जबकि ऐश्वर्या राय अभिनीत फिल्म को करीब 22 करोड रुपए की शुरुआत मिली.
 
‘द एंग्री बर्ड्स मूवी' ने भी ‘फोबिया', ‘वीरप्पन' और ‘वेटिंग' को पछाड दिया.अभी ‘कैंजरिंग 2: द एनफील्ड पोल्टरगीस्ट', ‘सुसाइड स्क्वैड', ‘फैनटास्टिक बीस्ट्स एंड व्हेयर टू फाइंड देम' रिलीज होनी है. अब देखना यह होगा कि ये फिल्में बॉलीवुड फिल्मों के कारोबार को कितना प्रभावित करेंगी.

(इनपुट फ्रॉम प्रभात खबर )
 

No comments: